life aur money blog for life and how to make extra money, best succeess, motivation and inspiring stories in hindi

Tuesday, 1 December 2015

Internet से कमाई कैसे? Part-1

हम में से ज्यादातर internet का use social media के लीये करते है। लेकिन क्या आप जानते हे की आप internet से कमाई भी कर सकते है?


internet में ऐसी कई website है जो आपको online कमाई का जरिया बन सकती है।आज में आपको "lifeaurmoney" के जरिये समजावुगा की internet में uniform Resource locator(URL) से कमाई कैसे होती है।


क्या है uniform Resource locator(URL)?


uniform Resource locator(URL) एक इसा जरिया है, जिससे कोई भी link आसानी से sher की जाती है। Social Media पे trad भी करता है।छोटे URL के link को internet के से आसानी से Redirect किया जा सकता है। यह किसी भी संस्था को Locate करने में  मदद करता है। Internet पे Viral होने वाले Massages , Videos और Photos भी इसके जरिये Viral किये जाते है। Google जेसी बड़ी Company URL को छोटा करने जेसी Service देती है।

How to make maney online?


URL को छोटा करके कैसे कमाएं पैसे?


Internet से हम कई चीजे Social media में Sher करते है। URL से कमाई कंसर्न क लिए जरुरी है की आप बड़े URL को छोटा करके उसको Social Media में sher करे। आपके द्वारा share किये गए URL पे False होने वाले Ads  को जितने ज्यादा Users देखेगे उस हिसाब से Company आपको Payment करेगी। Comment,Like और Visibility के हिसाब से आपकी कमाई तय होगी।
ये Company या देती है URL से कमाई करने का मोका

1. Adf.ly

इस Website को सबसे ज्यादा भरोसेमंद माना जाता है। इससे आप URL को छोटा करके पैसे कमा सकते है। इनमें न्युनतम Payment  5 $ है, जो Pay -Pal के जरिये ही आपके account में आयेगा आपके द्रारा बनाये गये URL पे कितने hits आये इसके आधार पे आपको पेमेंट मिलता है  adf.ly द्रारा जारी किये URL पर हर देश में अलग-अलग Rate होता है।India में यह 1.09 $ प्रति 1000 Views है। इसके अलावा आप अपने दोस्त को Rifer करके भी 20% commission कमाई कर सकते है।


2. adv.li

यह website भी URL को छोटा करने पर कमाई का माध्यम बन सकती है। इसमे खास बात ये है की इसमें 100 से ज्यादा URL को एक ही साथ छोटा कर सकते है।इसमे Perform Miter के द्वारा URL का Perform भी देख सकते है। But इससे मिलने वाली रकम India में बहुत ही कम है। ये Website एक URL  link को 1000 Views मिलने के बाद 0.41$ ही मिलते है।



यह Website के जरिये URL को छोटा करके अपनी Social Media में या अपनी खुद की Website में URL को शेर कर के कमाई कर सकते है। Company आपके द्रारा False किये URL का Attraction और उन पे मिलने वाली Like के हिसाब से payment करेगी। इसका भी payment भी pay-pal के जरिये आपके Account में आएगा। India में ये website .90$ प्रति 1000 views के हिसाब से payment करेगा।





अगर आपको ये article अच्छा लगा हो तो please मुझे comment के माध्यम से बताये और आपके Facebook friends से share करे।


आपके पास हिन्दी में कोई article, stories या कोई जानकारी हो जो हमसे share करना चाहते हो तो हमे अपने photo के साथ e-mail कीजिये। पंसद आने पे आपका article आपके photo के साथ publish किया जायेगा। हमारा e-mail id है lifeaurmoney@gmail.com



Share:

Blog Archive

A request

दोस्तों, आपसे एक निवेदन है की हमारे प्रेरणादायक Article अपने Facebook friends या किसी और माध्यम से share करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग एसी Motivation, Inspiring और Success stories पढ़के अपने जीवन को बहेतर बना सके। अगर आपको ये Article अच्छा लगा हो तो please मुझे comment के माध्यम से बताये।

Support

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner